Subscribe:

Ads 468x60px

शुक्रवार, 15 सितंबर 2017

मिग बज्ज


मिग बज्ज एक शंखनाद ब्लॉग, ब्लोगर्स के लिए  ... www.migbuzz.com

ये बड़ी ख़ुशी की बात है कि  ललित चहर जी https://www.facebook.com/info.chahar , जिन्होंने 2013 से ब्लॉग्स पढ़ना शुरू किया, तो उन्हें ब्लॉग में सम्भावनाएं दिखीं।  मैनेजमेंट की पढ़ाई कर रहे इस युवा ने तय किया कि कुछ कर दिखाना है,  .... जब भी हम पहला कदम उठाते हैं तो कई तरह की प्रतिक्रियाएँ होती हैं - कोई खुश होता है, कोई सोचता है 'गिर जायेगा', कोई हाथ थाम लेता है  ... 
मुझे हमेशा यही लगता है कि यदि कोई एक कदम बढाए तो सौ क़दमों को उसकी ताकत बन जाना चाहिए ! नकारात्मकता से ऊपर उठकर आशा की किरणों को आने देना चाहिए !
आइये हम मिलकर इस युवा के रास्तों को समतल बनायें, बीच बीच में ब्रेकर मिलेंगे - यह समझायें, उसे किस तरह  करना होगा - इसका हल बतायें  :)

ललित जी से बस इतना कहना चाहूँगी कि हरिवंश राय बच्चन की इन पंक्तियों को कभी ना भूलें -







आज मैं कुछ ब्लॉग्स लेकर आई हूँ, जिन्हें पढ़ना आपको अच्छा लगेगा 


7 टिप्पणियाँ:

सदा ने कहा…

बेहद सराहनीय प्रयास .... बधाई सहित शुभकामनायें

सुशील कुमार जोशी ने कहा…

वाह बहुत सुन्दर। शुभकामनाएं ललित जी। रश्मि प्रभा जी के प्रोत्साहन रूप में बच्चन जी की हौसला बढ़ाती पंक्तियाँ भी सोने पे सुहागा।

yashoda Agrawal ने कहा…

शुभ संध्या दीदी
सादर नमन
शुभकामनाएं ललित जी को
एक अच्छी बुलेटिन
सादर

Kavita Rawat ने कहा…

बहुत अच्छी बुलेटिन प्रस्तुति

गगन शर्मा, कुछ अलग सा ने कहा…

शुभकामनाएं

चला बिहारी ब्लॉगर बनने ने कहा…

शायद इन दिनों सोशल मीडिया से दूर रह रहा हूँ, इसलिए मिग बज़्ज़ के बारे में विशेष जानकारी नहीं! कुछ और जानकारी की दरकार है और इन दिनों ब्लॉग लेखन भी थम सा गया है!
बहुत अच्छा प्रयास!!

MiG Buzz Team ने कहा…

आप सभी का बहुत बहुत धन्यवाद!!

एक टिप्पणी भेजें

बुलेटिन में हम ब्लॉग जगत की तमाम गतिविधियों ,लिखा पढी , कहा सुनी , कही अनकही , बहस -विमर्श , सब लेकर आए हैं , ये एक सूत्र भर है उन पोस्टों तक आपको पहुंचाने का जो बुलेटिन लगाने वाले की नज़र में आए , यदि ये आपको कमाल की पोस्टों तक ले जाता है तो हमारा श्रम सफ़ल हुआ । आने का शुक्रिया ... एक और बात आजकल गूगल पर कुछ समस्या के चलते आप की टिप्पणीयां कभी कभी तुरंत न छप कर स्पैम मे जा रही है ... तो चिंतित न हो थोड़ी देर से सही पर आप की टिप्पणी छपेगी जरूर!

लेखागार